इंडिया एलायंस से कोई नही होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार शरद पवार के भाषण से ममता बनर्जी हुई नाराज़

इंडिया एलायंस से कोई नही होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार शरद पवार के भाषण से ममता बनर्जी हुई नाराज़

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए नरेद्र मोदीजी का सियासी चेहरा हैं , पिछले 10 सालो से पीएम उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी ने हमेशा नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगाई गई।

taazasuchana.सीओm

पार्टी का अगर कोई बड़ा चेहरा चुनाव में हो तो, मतदाता अपने आप ही चुनाव की तरफ खींचा चला जाता हैं, लेकिन इस बार 2024 के चुनाव को लेकर इण्डिया एलायंस के नेता शरद पवार ने कहा हैं की फिलहाल पीएम उम्मीदवार के लिए हम किसका भी नाम नही लेंगे, चुनाव के बाद ही सर्व सम्मति से इस पर बात होगी

शरद पवार के इस भाषण से TMC की नेता और बंगाल की मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी नाराज हैं , क्युकी वो भी पीएम उम्मीदवार बनकर भारत का प्रधान मंत्री पद संभालना चाहती हैं। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे भी पीएम उम्मीदवार बनना चाहते हैं

साथ ही इस पीएम उम्मीदवार बनने की कतार में कॉन्ग्रेस पार्टी राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती हैं।

साथ ही आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, बिहार से नीतिश कुमार,भी इस लिस्ट में शामिल हैं वही कश्मीर से महबूबा मुफ्ती भी इस लिस्ट में शामिल हैं

बात करे अखिलेश यादव की तो लालू यादव का पूरा सपोर्ट उनके साथ हैं

taazasuchana.सीओm 3

 

महाराष्ट्र से ठाकरे गुट शरद पवार के साथ हैं वही सत्ता में आने के लिए उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है

विपक्षी दलों ने पीएम उम्मीदवार के लिए मल्लिका अर्जुन खड़गे को चुना था लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने खुद खड़गे को इस कतार से बाहर कर दिया, इण्डिया एलायंस चाहती हैं की इस बार उनका प्रतिनिधित्व कोई बड़ा नेता करे और सबको मल्लिका अर्जुन खड़गे से उम्मीद है लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता हर हालत में राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती हैं।

राजस्थान में जनता ने एक नारा लगाया था जो की हर जगह छाया था लेकिन फिर भी बीजेपी ने वसुंधरा राजे को पीएम बनाने का सोचा लेकिन राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को चुना था , लेकिन विधानसभा चुनाव 2023 में वापस बीजेपी को बहुमत हासिल हुआ और प्रदेश में सरकार बनी , राजस्थान को नए मुख्य मंत्री भजन लाल शर्मा बने।

वही छत्तीसगढ़ में नए मुख्य्मंत्री पद की शपथ ली विष्णु देव साय ने, यह बीजेपी को उम्मीद नहीं थी की बीजेपी जीतेगी, और यहां भी बीजेपी ने मोदी का चेहरा सबसे आगे रखा। वही एमपी में भी शिवराज सिंह चौहान ने अच्छा काम किया था लेकिन फिर भी बीजेपी ने बड़े और प्रभावशाली नेता के रूप में शिवराज की जगह मोदी को आगे किया और यह भी बीजेपी ने बहुमत हासिल किया।

मतलब की इस बार इण्डिया गुट चाहता हैं की उनका प्रतिनिधित्व भी कोई प्रभावशाली नेता करे लेकिन सभी पार्टियों के नेता अभी अच्छा दांव नहीं खेल पा रहे हैं।

taazasuchana.सीओm 2

राहुल गाँधी क्यों नहीं हैं प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ?

गठबंधन में कई बड़े नेता हैं,जो राजनितिक जीवन में राहुल से कई ज्यादा मायने में दिग्गज हैं, ऐसे में कई नेता चाहते हैं की राहुल की जगह कोई और प्रधानमंत्री बने.

वही इस मामले को लेकर शरद पवार के कहा हैं की फिलहाल उनका ध्यान चुनाव पर हैं ना की पीएम उम्मीदवारी पर। सभी इण्डिया एलायंस में शामिल पार्टियो के नेता अपने अपने अपने नेता को पीएम बनता देखना चाहते हैं मगर इस पर किसी की सहमती नहीं है।

इसी वजह से ममता बनर्जी नाराज हैं इण्डिया एलायंस की मीटिंग में वो कहीं बार भाषण देते दिखी हैं। ममता बनर्जी के बयानों से खबर हैं की उन्हें भी पीएम उम्मीदवार बनना हैं, जो की कांग्रेस को बिल्कुल भीं मंजूर नहीं हैं, हमेशा से सोनिया गांधी का ध्यान राहुल गांधी को पीएम बनाना रहा, इसी बीच उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को भी कांग्रेस की भारी जिम्मेदारी दी है।

taazasuchana.सीओm 1

इंडिया एलायंस को लेकर हमेशा यह खबर रहती हैं की , गढबंधन की ओढ़ में सभी पार्टियों के नेता अपने अपने नेता को पीएम बनाने के सपने देख रहे हैं, इसमें नीतिश कुमार का नाम भी शामिल हैं था, लेकिन अब नितीश ने बीजेपी का दामन थम लिया हैं, क्युकी शायद नितीश कुमार को आभास हो गया गया था की इंडिया गठबंधन में उन्हें कोई खास पद नहीं मिलेगा, क्युली  हर कोई अपने अपने खास नेता को प्रधानमंत्री  बनाना चाहता हैं, चाहे कांग्रेस राहुल गाँधी को पम पद के लिए सबसे बातचीत कर रही हो, याफिर बात अरविंद केजरीवाल की हो, सभी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं, हो सकता हैं इसी वजह सेर अब नितीश कुमार ने बीजेपी की मदद से बिहार के सीएम बनना उचुत समझा, आवर इंडिया गठबंधन से बहार हुए.

फिलहाल लोकसभा इलेक्शन की बात करे तो हर एक पार्टी बजो को हराना चाहती हैं, मगर देश में इस बार बीजेपी ने मोदी की गारेंटी नाम का शंख बजाया हैं, अब देखना यह हैं की इस बार दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार जनता किसके साथ मनाएगी .

Leave a Comment