पुणे एक्सीडेंट केस जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की अनुमति के बाद पुलिस करेगी , नाबालिक से पूछताछ, माता पिता भी रहेंगे उपस्थित?

पुणे एक्सीडेंट केस

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की अनुमति के बाद पुलिस करेगी , नाबालिक से पूछताछ,
माता पिता भी रहेंगे उपस्थित?

taazasuchana.com 2024 06 03T013607.634

देशभर में छाया हुआ पुणे एक्सीडेंट केस के नाबालिक आरोपी से पूछताछ की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी, जिसमे जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड ने पुलिस की लिखित अनुमति को स्वीकार कर लिया है, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी मीडिया को दी हैं की, पुणे एक्सीडेंट केस के नाबालिक से पुलिस को मिलने की अनुमति मिल गई हैं, ताकि वह मामले को लेकर पूछताछ कर सके, फिलहाल आरोपी की सुधार गृह में रखा गया हैं, पुलिस आयुक्त अधिकारी क्राइम ब्रांच श्रीं शैलेश बालकवाडे ने कहा की ,हमे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से अनुमति मिल गई हैं। नाबालिक से उसके माता पिता के सामने पूछताछ होगी।

पुलिस का कहना हैं,की नशे की हालत में नाबालिक आरोपी कार चला रहा था, यह घटना पुणे के कल्याणी नगर की हैं, जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 24 घंटो बाद आरोपी को जमानत दी थी, बता दे की आरोपी का नाम किशोर अग्रवाल हैं, जो रीयल एस्टेट व्यापारी विशाल अग्रवाल का बेटा हैं, कहा जा रहा हैं की जमानत के बाद आरोपी की सड़क सुरक्षा पर निबन्ध लिखने के लिए भी कहा गया था।

पुणे पुलिस का होगा सिंघम स्टाइल ऐक्शन,

taazasuchana.com 2024 06 03T015006.935

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के।फैसले की भी जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी ऐसी खबर हैं, पुणे पुलिस ने आरोपी से। पूछताछ की अनुमति मांगी थी , जो को उन्हे मिल गई ,5 जून तक आरोपी किशोर अग्रवाल को सुधार गृह में भेजा गया हैं, वहा पर ही उससे पूछताछ की जाने की चर्चा हैं, साथ ही समय पर किशोर के माता पिता भी समक्ष उपस्थित रहने का आदेश हैं।

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने जब आरोपी को जमानत दी ,तो उसके पीछे की मनशा जानने के लिए और सच का पता लगाने के लिए अब महाराष्ट्र सरकार ने पुणे क्राइम ब्रांच को जांच के आदेश दिए हैं की, जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के जो सदस्य हैं उनका आचरण कैसा हैं, अब बोर्ड के सभी सदस्य की कुंडली मिलान का काम पुलिस अधिकारी के हाथो में हैं ,साथ ही सरकार ने एक कमिटी का गठन भी किया हैं, जो इस बात का पता लगाने की कोशिश करेगी क्या
पुणे पुलिस का होगा सिंघम स्टाइल ऐक्शन,

लेकिन इस केस का पूरा भार अब पुलिस अधिकारी पर हैं, जो की इस केस की जांच करने में लगे हैं।

महिला और बाल विकास विभाग के अधिकारी श्री प्रशांत नारनवरे का बयान सामने आया हैं,
की उपायुक्त की अध्यक्ष वाली समिति का गठन किया गया हैं, और जल्द ही वह अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे,

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में एक न्यायपालिकासे और ,दो व्यक्ति राज्य सरकार द्वारा नामित किए जाते हैं, जो की इस बोर्ड के मुख्य कार्यकारी हैं।

taazasuchana.com 2024 06 03T014611.618

ग्रवाल परिवार पर हैं गंभीर आरोप?

पुणे पुलिस को एक से बढकर एक ट्विस्ट मिल रहे हैं, जैसे की अग्रवाल परिवार के ड्राइवर का कहना हैं की, विशाल अग्रवाल जो की आरोपी के पिता हैं, और उनके घर के सदस्य, ड्राइवर को लालच देने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि वह सभी आरोप अपने सिर ले, पर उनका बेटा इस मामले से छूट जाएं, साथ ही अग्रवाल परिवार उन्हे धमकी भी दें रहे हैं, ऐसा उनके ड्राइवर का कहना हैं, पुलिस ने फिलहाल इस मामले को देखते हुए,आरोपी के दादा और पिता को गिरफ्तार कर लिया हैं।

आरोपी के मां ने बदले ब्लड सैंपल?

taazasuchana.com 2024 06 03T014424.177

नाबालिक आरोपी नशे की हालत में, कर चला रहा था की नही, इसका पता लगाने के लिए पुलिस आरोपी का ब्लड सैंपल के रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी,लेकिन आरोपी का मां ने हॉस्पिटल का कर ब्लड सैंपल की अदला बदली करने की कोशिश की और उन्हे रंगे हाथों पकड़ा गया, आरोपी के मां के साथ साथ दो डॉक्टर को भी पुलिस ने गिरफतार किया है।
इस मामले से पहले आरोपी के पिता और दादा को 15 की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, अग्रवाल परिवार पर आरोप हैं, की उन्होने अपने ड्राइवर को कहा की वह सभी आरोप अपने सिर ले, साथ ही ड्राइवर को धमकियां भी दी गई थीं।

Leave a Comment