Site icon Taaza Suchana

फिल्म हनुमान ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल जाने कीतना रहा टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

संदेशखालीजनांदोलन 17

नए साल की शुरुवात होते ही, पूरे दुनिया में अयोध्या स्थित श्री राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा को लेकर चर्चा थी लेकिन अयोध्या के साथ साथ एक नाम बड़ा सुर्खियो में था फिल्म जगत की मोस्ट अवेटेड फिल्म हनुमान की ने आते हि ऐसा धमाल मचाया की लोग दीवाने हो गए, यूं तो हनुमान फिल्म थिएटर में आने के बाद बहुत सी फिल्मे रिलीज हुई मगर हनुमान के आगे किसी की नहीं चली,और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में आसमान छूना शुरू कर दिया।

12 जनवरी के दिन और इसके बाद कही बड़ी फिल्मे रिलीज हुई जिसमे कैटरीना कैफ और विक्की कौशल कि फिल्म क्रिसमस , महेश बाबू किंफिल्म गुंटूर करम और धनुष की फिल्म कैप्टेन मिलर थिएटर में रिलीज़ हुई मगर इन मेगा बजट फिल्मों में हनुमान रिलीज हुई और पहले ही दिन से फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया।

* बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ऑफ़ हनुमान?

*पहले दिन फ़िल्म हनुमान ने 9 करोड़ के आस पास का कलेक्शन किया हैं।

*पहले दिन वर्ल्ड वाइड कलैक्शन ऑफ फिल्म हनुमान?

20 करोड़

 

*कितनी रही फिल्म हनुमान की दूसरे दिन की कमाई ?

14 करोड़

*दुसरे दिन वर्ल्ड वाइड कलैक्शन ऑफ़ हनुमान?

13 करोड़

*तीसरे दिन हनुमान फिल्म की कमाई?

5 करोड़

World wide collection of film Hanumaan

250 Cr.

Casting of film Hanumaan

तेजा सज्जा

अमृता अय्यर

वर लक्ष्मी सार्थकुमार

विनय राय

राज दीपक शेट्टी

* फिल्म हनुमान के डायरेक्टर कौन हैं?

प्रशांत वर्मा ।

फिल्म हनुमान फिल्म के प्रोड्यूसर कौन हैं?

वेंकट कुमार जेट्टी ।

 

फिल्म हनुमान को देखकर कैसा रहा ऑडियंस का रिव्यू?

स साल एक से बढ़कर एक फिल्म थिएटर में रिलीज़ हुई मगर बाजी मारी हनुमान ने जिसमे लीड रोल करते हुए नज़र आए तेजा सज्जा , जिन्होंने अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया और फिल्म ने 300 करोड़ रुपए कमाए।

ऑडियंस ने भी फिल्म को अच्छा सपोर्ट किया हैं , फिल्म में दिखाए गए ग्राफिक्स विजुअल vfx लोगो को बहुत पसंद आए और फिल्म की कहानी ने ऐसा धमाल मचाया की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में महारत हासिल की।

कम बजट में हनुमान फिल्म ने काफी अच्छा कलेक्शन किया हैं , अगर बात साउथ इंडस्ट्रीज की करे तो  बाहुबली के बाद अब दर्शक साउथ की फिल्मो को बहुत पसंद करने लगे हैं, चाहे वह ड्रम एक्शन, कोम्र्द्य फिल्म हो याफिर कोई सच्ची घटनाओ पर आधारित हो, दर्शको का दिल खोलकर सपोर्ट इन फिल्मो को मिल रहा हैं,

 

हनुमान फिल्म में न तो कोई बड़ी , स्टारकास्ट थी और न ही कोई बिग बजट , लेकिन फिर भी फिल्म ने दर्शको के दिल में जगह बनाई , फिल्म की कहानी भगवान् हनुमान जी के जीवन पर बनी हैं, जिसने भक्ति आवर विश्वास को दिखाया गया हैं. 

हनुमान फिल्म की बात करे तो ,यह एक तेलुगु भाषा की फिल्म हैं, जिसका वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 350 करोड़ से ज्यादा हैं, वही दूसरी ओर 2024 की सबसे ज्यादा कमी करनेवाली तेलुगु फिल्म हैं.

Exit mobile version