Site icon Taaza Suchana

भारत में जल्द ही लॉन्च होगा दुनिया का सबसे  मजबूत हेलमेट, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान.

भारत में जल्द ही लॉन्च होगा दुनिया का सबसे मजबूत हेलमेट कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

भारत में जल्द ही लॉन्च होगा दुनिया का सबसे  मजबूत हेलमेट, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान.

दुनिया भर में तरह तरह के हेलमेट हैं , जिसकी सुरक्षा उसके दाम पर आधारित हैं लेकिन जल्द ही, हेल्मेट में भी आधुनिक तकनीक का उपयोग देखने के लिए मिलेगा , इससे पहले भी हेलमेट में  कही तकनीकी की बदलाव को लेकर चर्चा में रही कंपनिया अपने दाम को घटना नहीं चाहती, कम्पनी के मालिकों का कहना हैं की कुछ तकनीकी लैस हेलमेट बनानें के लिए उन्हे बहुत ज्यादा खर्चा आता हैं और अगर सुरक्षा को देखे तो  हम जीतना दाम आधुनिक हेल्मेट का लगा रहे हैं , उससे कही ज्यादा सुरक्षा आपको हेलमेट द्वारा  मिलेगी.

फिलहाल ट्रैवलर और बाइक सवारो के लिए खुशखबरी हैं , की वो अब अत्याधुनिक तकनीक से लैस हेलमेट खरीद पाएंगे वो भी काम दाम मे, जल्द ही भारत में ऐसे हेलमेट बनाए जाएंगे।

आजकल सड़को का जाल बहुत तेजी से फेल रहा हैं, और एक्सीडेंट भी रोज की दिनचर्या का नियम बन सा गया हैं, जरूरी नहीं की हर बार गलती बाइक सवार की ही ही, लेकिन सुरक्षा की नज़र से बाइक सवार को हेलमेट का उपयोग करने की सलाह दी जाती हैं। इस बार खांसा नाम चर्चा में हैं जो बाइक सवार के लिए अच्छा तौफा बाजारों में आया हैं मतलब की स्टीलबर्ड ASBA 20 हेलमेट.

इस बार हेलमेट बनानें वाली कंपनी ने सुरक्षा को देखते हुए, नया हेलमेट लॉन्च किया है जिसकी कीमत जानकर आपको हैरानी जरूरी हैं.

स्टीलबर्ड ने इस बार जो हेलमेट लॉन्च किया हैं, इस में एक खास बात हैं की , बाइक सवार को कम झटके महसूस होंगे ,लेकिन इसका मतलब यह नहीं की की बाइक राइडर लिमिट से ज्यादा तेज बाइक चलाए, क्युकी डिजिटल होते भारत में सड़के भी कैमरा से लैस हैं, और कमाल की बात यह हैं की हेलमेट भी अब OR कोड से लैस होने वाला हैं, जिससे आपकी  सुरक्षा की लेकर भारत सरकार से कंपनियों को इज़ाजत लेनी पड़ेगी,ताकि वो सड़क पर लगे कैमरा के जरिए हेलमेट में लगे कोड को स्कैन कर पाए।

क्या हैं स्टीलबर्ड ASBA 20 खासियत जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप ?

स्टीलबर्ड का यह नया हेलमेट वर्जन आपको जरूरी पसंद आएगा , कम्पनी ने इस तीन साइज में लॉन्च किया हैं जिसमे सूरक्षा से लेकर क्लासिक लुक और कैजुअल कलर्स भी आपको देखने के लिए मिलेंगे।

हेल्मेट को बनाने के लिएं हाई इंपैक्ट थर्मोप्लास्टिक का उपयोग किया गया है,इसकी वजह से हेलमेट सस्टेनेबल, और सुरक्षा के नजरिए से फ्लेक्सिबल शेल को मजबूत बनाता हैं, सुरक्षा को देखते हुऐ भारतीय सुरक्षा मानक को यह हेलमेट पूरी तरह मानता हैं और बीआईएस सर्टिफिकेट के द्वारा मान्यता प्राप्त है।

इसमें हाईडेंसिटी को अच्छी तरीके से सेट किया हैं ताकि , हेलमेट लगाने के बाद बाइक सवार को ब्रेकर्स से झटके महसूस न हो, साथ ही स्टील बर्ड ने यह ध्यान रखा हैं की इसमें एयर वेल्टीलेशन सिस्टम आम। हेल्मेट से अच्छा रहे, ताकि राइडर की राइड में कोई बाधा न रहें।

Special features of steel Bird Helmet ASBA 20.

बेस्ट एयर पासिंग सिस्टम के साथ साथ स्टीलबर्ड ने इस नए हेलमेट के अंदर स्टाइल और राइडर की डिमांड को लेकर काफी ध्यान रखा हैं.

साथ ही आप यह हेलमेट अच्छी तरीके से धो भी सकते हैं, जिसकी वजह से इंटीरियर को कोई भी नुकसान नहीं होगा,आमतौर पर आम हेलमेट को अगर आप वॉश करेंगे तो उसका फोम खराब हो जाता हैं और फाइबर भी पहले जितना अच्छा नहीं रहता, इस बात को देखते हुए इस नए हेलमेट में कम्पनी ने कई अच्छे बदलाव किए हैं।

साथ ही गर्दन के आस पास कुछ रिफ्लेक्टिंग मिरर मतलब की कांच की रेलिंग आपकी कुल बनाएगी और हेलमेट का लुक भी काफी अच्छा दिखेगा, साथ ही एक रिफ्लेक्टिव पार्ट भी। हेलमेट में लगा हैं जिससे नाइट राइडर्स को, विजिबिलिटी को देखते हुआ एडवांस फीचर मिलेगा.

स्टील बर्ड हेलमेट के अंदर बेस्ट क्वालिटी का फाइबर और प्लास्टिक लगाया गया हैं, स्मोक और क्रोम को देखे तो सुरक्षा के चलते बेस्ट पोलीकार्बोनेट एंटी स्क्रैच वाइजर,और क्लियर विजन को देखते हुए अच्छी से अच्छी तकनिक का उपयोग किया गया है ताकि यह और भी बेहतर बने।

भारत में कितनी हैं स्टील बर्ड ASBA 20 हेलमेट की कीमत.

जैसा कि कम्पनी का कहना हैं की वो काम दाम में अच्छी क्वालिटी का हेलमेट देना चाहती हैं। इस बार 3 साइज में स्टील बर्ड ने अपना नया ओर तकनीकी हेलमेट लांच किया हैं।

भारतीय बाजारों में स्टील बर्ड हेलमेट की कीमत ₹869 की शुरुवाती दाम हैं.

फिलहाल हेलमेट की रेंज भारत में 1400 से लेकर ₹2489 तक हैं.

 

ये भी  पढ़े : India Top 5 Upcoming EV Vehicle: जिसे देखते हुए सभी कम्पनी एक से एक इलेक्ट्रिक गाड़ी लाने में लगी  है ?

 

Exit mobile version