महाराष्ट्र में बीजेपी उम्मीदवार ली लिस्ट पर सबकी नजर, किसको बनाएगी बीजेपी अपना प्रत्याशी

 

 

संदेशखालीजनांदोलन 10उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोकसभा सीट हैं , अब बीजेपी की नजर महाराष्ट्र पर हैं ,की यह भी बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीट जीते और यह भी कमल खिले, लेकिन महाराष्ट्र  में जो क्षेत्रीय पार्टियां हैं उनके भी उम्मीदवार की लोकप्रियता कुछ कम नहीं हैं, जिसमे शिवसेना शिंदे गुट और अजित पवार की एनसीपी शामिल हैं, इसी के साथ उद्धव, और मराठवाड़ा में शरद पवार भी अपनी पूरी ताकद लगा रहे हैं, की वह भी  महाराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन करे, लेकिन बीजेपी के साथ इस बार शिंदे गट और अजित पवार गुट हैं, जिनके पास एक से बढ़कर एक उम्मीदवार हैं, जिनके जीतने की उम्मीद लगभग तय हैं।

कौन हैं बीजेपी के सबसे लोकप्रिय नेता जिनके पीछे महाराष्ट्र की जनता हैं दीवानी?

 

संदेशखालीजनांदोलन 6

बीजेपी उम्मीदवार में सबसे ज्यादा चर्चा हैं लोकसभा सांसद नितिन गडकरी की, जो की सड़क परिवहन मंत्री हैं, इस बार भी बीजेपी ने नागपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में नितिन गडकरी को उतारा हैं, आपको बता दे की नागपुर नितिन गडकरी का गढ़ माना जाता हैं, लगातार श्रीं नितिन गडकरी नागपुर से जीत दर्ज करते दिखे हैं, इस बार भी बीजेपी को पूरी उम्मीद हैं की नागपुर में नितिन गडकरी का जादू चलेगा।

 

 

संदेशखालीजनांदोलन 7

महाराष्ट्र में नितिन गडकरी के बाद सबसे  लोकप्रिय चेहरा हैं पंकजा मुंडे , जो की स्वर्गीय श्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं, पंकजा मुंडे को बीड से बीजेपी ने कमान सौंपी हैं, पंकजा मुंडे अपने  निडर अंदाज के लिए जानी जाती हैं, बीड में हमेशा उनके नाम का शंखनाद हुआ हैं, जब भी हुआ हैं विपक्ष की नींद जरूर उड़ी हैं। इस बार पंकजा मुंडे को विजई भव के आशीर्वाद के साथ बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में उतारा हैं।

इसी बीच चंद्रपुर की होटसीट से बीजेपी ने पुनः एक बार सुधीर मुनगंटीवार को टिकिट दिया हैं, आपको बता दे की इनके पास भी बहुत तगड़ा वोट बैंक हैं, इस बार चंद्रपुर के लिए उन्होंने काफी अच्छे काम किए हैं, बड़े शहरों के साथ कनेक्टिविटी हो, याफिर पानी, बिजली की समस्या का हल हो, चंद्रपुर की जनता सुधीर भाऊ के साथ दिख रही हैं, चुनाव प्रचार में सुधीर मुनगंटीवार की फैन फॉलोइंग मिलियन में हैं, इस बार बीजेपी ने इनको लोकसभा का  उम्मीदवार घोषित किया हैं।

संदेशखालीजनांदोलन 8

दिल्ली में हुई बीजेपी की मीटिंग में नामी उम्मीदवारों के साथ साथ कुछ अन्य नमो पर भी  मोहर लगाई गई हैं, जिसमे  जालना से राव साहेब दानवे,  महाराष्ट्र की सांस्कृतिक विरासत मतलब की पुणे से  मुरलीधर मोहोल,और डिंडोरी से आरती पवार का नाम शामिल हैं।

वही बीजेपी इस बार कोई भी दाव हारना नही चाहती , फिर चाहे मुंबई हो याफिर बारामती हो, बीजेपी अध्यक्ष j.p. नड्डा और अमित शाह किसी भी हालत में महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं, महाराष्ट्र हमेशा ही सभी पार्टियों के लिए चुनौती बनकर उभरा हैं, कोई पार्टी सपने में भी नही सोच सकती की महाराष्ट्र की जनता कब खेल बिघाड दे, इसलिए बड़ी सावधानी से बीजेपी इस बार महाराष्ट्र में प्रत्याशी को टिकिट दे रही हैं।

संदेशखालीजनांदोलन 9

इस बार सबकी नजर मराठवाड़ा की हॉट सीट बारामती पर हैं, कहा से सुप्रिया सुले हमेशा  जीत दर्ज करते दिखी हैं, लेकिन इस बार बीजेपी चाहती हैं, सुप्रिया सुले के गढ़ में कमल खिले,और बीजेपी का शंखनाद हो।

उधर मुंबई , ठाणे में उद्धव ठाकरे भी किसी चुनौती से कम नही हैं, वहा की कमान इस बार एकनाथ शिंदे गट के हाथ में हैं। वही मराठवाड़ा में अजीत पवार गुट सक्रिय हैं जिन्हे हर हालत में वह जीत दर्ज करनी हैं।

वही एनसीपी नेता शरद पवार भी इस बार जगह जगह जनसभाएं कर रहे हैं, और मंच से तीखी टिप्पणी करते दिख रहे हैं, कुछ दिनो पहले  वह हिंदुओ को और हिन्दू देवी देवता को अभद्र टिप्पणी करते दिखे थे, जिसका परिणाम उन्हे हार स्वरूप  भुगतना पड़ सकता हैं, क्युकी उनके इस भाषण से महाराष्ट्र के लोग शरद पवार के विरोध में प्रदर्शन करते दिखाईं दिए।इस बार मराठवाड़ा की लोकसभा सीट बारामती से फिर एक बार सुप्रिया सुले को टिकिट दिया गया है ,जो की शरद पवार की बेटी हैं।

मगर एक तरह से देखे तो ,बीजेपी को बहुमत की जरूरत हैं अगर महाराष्ट्र में उन्हे  कमल खिलाना हैं तो पूरी 31 सीटों पर जीत का शंख नाद बजाना पड़ेगा

Leave a Comment