राज कुमार की श्रीकांत में किया इतना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की टूट गया “12th fail” ka रिकॉर्ड

राज कुमार की श्रीकांत में किया इतना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की टूट गया “12th fail” ka रिकॉर्ड

हाल ही में रीलीज हुईं फिल्म श्रीकांत ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया हैं, पहले दिन इतना कुछ खास कमाल नई दिखा पाई ,लेकिन वीकेंड के आते आते ही फिल्म देखने के लिए भारी तादाद में दर्शक पहुंच गए, फिलहाल श्रीकांत की कहानी सबके जुबां पर हैं, जिसमे राजकुमार राव को बहुत पसंद किया जा रहा हैं,

taazasuchana.com 2024 06 01T183044.032

कैसी हैं श्रीकांत की कहानी?
वैसे तो यह एक बायोपिक हैं, जिसमे एक होनहार उध्योजक की लाइफ पर यह कहानी दिखाई गई हैं, हालांकि इसे तोड़ा मनोरंजक बनाने के
लिए मेकर्स ने अलग अंदाज में पेश किया हैं, जो की दर्शक देखना पसन्द कर रहे हैं।

फिल्म में रीयल लाइफ को आधार बनाकर कहानी को दिखाने की कोशिश की गई हैं, जिसमे राजकुमार राव श्रीकांत बुल्ला का किरदार निभा रहे हैं, जो की बड़े उद्योजक हैं और अक्सर चर्चा में बने रहते हैं, श्रीकांत बोलंट इंडस्ट्री के मालिक हैं, एक सामान्य व्यक्ति से बड़े उद्योजक का सफर इस फिल्म में दिखाया गया हैं।

taazasuchana.com 2024 06 01T183313.866

कितना रहा श्रीकांत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन?

1 ले दिन श्रीकांत ने उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया ,क्योंकि फिल्म का इतना बड़ा प्रमोशन भी नहीं किया गया था, पहले दिन श्रीकांत ने लगभग 2 करोड़ की ओपनिंग की.

दुसरे दिन की बात करे तो फिल्म का हाल कुछ ठीक नहीं चला और बॉक्स ऑफिस पर 5 करोड़ की कमाई करने में सफल रहीं ।

तीसरे दिन श्रीकांत का कलेक्शन लगभग 5.30 करोड़ से ज्यादा का रहा,मतलब की धीरे धीरे फिल्म लोगो को पसंद आने लगी और कमाई में बढ़ोतरी होना शुरू हो गया।

लेकिन फिल्म ने 4 दिन वापस जनता को निराश किया फिल्म में केवल 1.63 करोड के आसपास कमाई की जो की बहुत कम हैं ठीक वैसे ही 5 दिन भी हुआ फिल्म का हाल और भी बुरा हुआ फिल्म ने 1 करोड़ के आसपास कमाए।

दुसरे हफ्ते की बात करे तो बुधवार तक फिल्म

taazasuchana.com 2024 06 01T183627.204
ने 1.45 करोड़ का आंकड़ा पार किया.
अगर दूसरे हफ्ते की कमाई की बात करे तो कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर श्रीकान्त ने 17 करोड़ रुपए कमाए।

क्या तोड़ा पाएगी श्रीकान्त 12th फेल का रिकॉर्ड?

श्रीकांत फिल्म में। राजकुमार राव में अच्छी एक्टिंग की हैं, उनकी काफी तारीफ हों रही हैं, लेकिन फिल्म में उनका किरदार लोगो को इतना कनेक्ट नही कर पाया, जितना की 12th fail में विक्रांत मेसी ने कर दिखाया था, हालांकि कहानी भले ही अलग हो, लेकिन जिस तरह से परदे पर 12th fail को दिखाया गया , बिल्कुल सादगी के साथ, वैसा राजकुमार राव पर श्रीकान्त के निर्माता नहीं दिखा पाए, जिससे फिल्म को लोगों ने ठीक ठाक ही कहा हैं, लेकिन कमाई की बात करे तो 12th फेल को पीछे छोड़ते हुए राजकुमार राव की फिल्म श्रीकांत ने 6 दिनों में 17 करोड़ का आंकड़ा पार किया है,और 12th फेल की बात करे तो विक्रांत मेसी की दमदार अभिनय की वजह से फिल्म ने 13 करोड़ कमाए थे।

कितना हैं श्रीकान्त का बजट?

35 करोड

taazasuchana.com 2024 06 01T183212.293

 वैसे तो राजकुमार राव ने अनगिनत किरदार किये हैं, पहले राजकुमार ने ज्युनिओर आर्टिस्ट से शुरुवात की, लेकिन धीरे धीरे अपने अभिनय को तराशते हुए, उन्होंने अपने म्हणत के जरिये बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मे डी, जिसमे स्त्री जैसी फिल्म शामिल हैं, , साथ ही राजकुमार राव तब सुर्खियो में आये जब उन्होंने क्वीन जो की कंगना रानौत के साथ बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा किया, वही राजकुमार राव ने सुभाष चन्द्र बोसे पर बनी बायोपिक में भी काम किया जिसमे वह मुख्य किरदार में थे, फिलहाल राजकुमार राव की फिल्म श्रीकांत ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया हैं.

स्टार कास्ट ऑफ फिल्म श्रीकान्त?

राजकुमार राव
शरद केलकर
ज्योतिका
अलाया एफ

श्रीकान्त फिल्म के लेखक कौन है?

सुमित पुरोहित
जगदीप सिद्धू

Leave a Comment