लोकसभा चुनाव में कंगना की एंट्री से रुक गई इमरजेंसी? कंगना रानौत की आनेवाली फिल्म इमरजेंसी की रिलीज़ बढ़ी आगे, लोकसभा चुनाव की वजह से कंगना चुनाव के बाद रिलीज़ करेगी फिल्म

लोकसभा चुनाव में कंगना की एंट्री से रुक गई इमरजेंसी?

संदेशखालीजनांदोलन 11

बॉलीवुड क्वीन कंगना रानौत इन दिनों सुर्खियो में है, कंगना की आनेवाली फिल्म इमरजेंसी जो की देश में लगे आपातकाल पर दर्शायी जायेगी. 70 आवर 80 के दशक के समय की बात करे तो  इस समय लोकतंत्र में  तानाशाही का वह दौर देखा जिसे भारत की जनता आहात हुई थी,  आपातकाल की सच्ची घटना को अब कंगना अपने अंदाज़ में परदे पर साकारने की कोशिश करेगी.

फिलहाल देश में चुनाव का  माहौल  हैं, और इस बार का लोकसभा  चुनाव 2024 की चर्चा  देश में ही नहीं बल्कि दुनिया  में है, क्युकी  इसबार सत्ताधारी पार्टी मतलब की बीजेपी के आगे पूरा विपक्ष एकजुट हैं,  आवर राजनीती में कंगना रानौत का पदार्पण बीजेपी कैंडिडेट के तौर पर हुआ हैं, यही कारन हैं की कंगना की फिल्म इमरजेंसी को कुछ दिनों बाद रिलीज़ किया जायेगा.

कब रिलीज़ होगी फिल्म इमरजेंसी ?

संदेशखालीजनांदोलन 15

मणिकर्णिका प्रोडक्शन बैनर तले बनी फ़िल्म एमरजेंसी की डेट फिलहाल डिसाइड नही हुईं हैं, मेकर्स का कहना हैं की , फिलहाल कंगना रनौत अपने चुनाव प्रचार के लिए बहुत व्यस्त हैं, ऐसे में उनके बिना हम कोई भी निर्णय नहीं ले सकते , उन्हे जो प्यार लोगो से मिल रहा है, उसे देख कर हम बहुत खुश हैं, साथ ही मेकर्स बहुत उत्साहित हैं की फिल्म इमरजेंसी के बढ़ते चर्चा की लेकर हो सकता हैं की फिल्म को चुनाव के बाद ही रीलीज किया जाए, अभी तक फिल्म के रिलीज डेट को फाइनल नहीं किया गया हैं।

कैसी हैं इमरजेंसी को लेकर फिल्म की कहानी?

4 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने के बाद अब कंगना राणावत ने खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस के जरिए। बॉलीवुड में एक नया कीर्तिमान बनाया हैं,उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम मणिकर्णिका हैं, जो की झांसी रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा गया हैं, क्वीन, तन्नू वेड्स मनु, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी, पंगा जैसी सुपरहिट फिल्म के बाद अब कंगना रानावत फिर एक बाद एक ब्लाकबस्टर फिल्म लेकर चर्चा में हैं, जिसका नाम हैं “आपातकाल “
मतलब की “एमरजेंसी”

जिसने पूरे देश को अंधेरी कोठरी में कैद कर के रखा था, 70s 80s के दशक का को वह काली तस्वीर जिसमे जीना मुश्किल था, भारत के लोगो ने एक नही बल्कि दो बार इस वक्त का सामना किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय यह निर्णय लिया गया था, जिसके पीछे इंदिरा गांधी पूरी तरीके से जिम्मेदार हैं, देश को इस निर्णय की कोई जरूरत नहीं थी,लेकिन अपने निजी स्वार्थ के लिए इंदिरा गांधी ने देश में यह लाली चादर बिछाई थी,जिसमे मरना और जीना दोनो मुश्किल था, लेकिन फिर भी भारत के प्रतिष्ठित व्यक्तियो ने भारत की कमान संभाली और इस काले कानून का विरोध किया था, जिसमे आम जनता के मौलिक अधिकार और कर्तव्य का हनन हुआ था।

संदेशखालीजनांदोलन 16

इमरजेंसी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है,जो एक कहानी नही बल्कि सच्चाई हैं, अब देखना यह हैं कि कंगना रानावत कैसे इस सच्चाई से भरी और दर्दनाक भरी घटना को पर्दे पर प्रसारित करती हैं।

फिल्म इमरजेंसी में कौनसे बॉलीवुड सितारे नजर आनेवाले हैं?

इसमें कंगना राणावत के अलावा अनुपम खेर का नाम सबसे आगे हैं, इन्ही के साथ महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन भी स्क्रीन शेयर करते दिखाईं देंगे।

कंगना रानावत ने इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई हैं, फिल्म निर्माता के साथ साथ कंगना ने निर्देशक का काम भी किया हैं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कंगना की एक क्लिप बहुत वायरल हो गई हैं,जिसमे वह इंदिरा गांधी की भूमिका करते नजर आ रही हैं, उनका एक डायलॉग बहुत चर्चा में हैं ,जिसमे वह कहा रही हैं,” अमेरिकी इस कहा देना की भारत में उन्हे मैडम नही सर कहा जाता हैं, ”

संदेशखालीजनांदोलन 12

कंगना का यह अंदाज लोगो को बहुत पसंद आया क्युकी उन्होंने इस रोल के लिए बहुत मेहनत की हैं, जो वाकई इनके इस छोटेसे क्लिप में दिख रहीं हैं, उनका गेटअप सच में
इंदिरा गांधी जैसा हैं।

 जिसे देखकर जनता सच में चौंक गई हैं, और इस फिल्म को देखने के लिए बिल्कुल तैयार बैठी हैं, वैसे तो कंगना रानावत बहुत महंगी अभिनेत्री में से एक हैं, जिन्होंने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जीवन पर बनी थलावी में मुख्य भूमिका निभाई थी,जिसके लिए मीडिया खबरों के मुताबिक कंगना रानावत ने 21 करोड़ रूपए फीस वसूली थी.

 स्टार कास्ट ऑफ़  इमरजेंसी

कंगना रानौtaazasuchana.com 7                            

अनुपम खेर

महिमा चौधरी

मिलिंद सोमन

सतीश कौशिक

श्रेयस तलपडे

विषक नायर

 

कौन हैं इमरजेंसी की डायरेक्टर और प्रोडूसर ?

कंगना रानौत

किसने लिखी हैं फिल्म इमरजेंसी की कहानी ?

रितेश शाह

फिल्म इमरजेंसी के सबसे प्रसिद्ध किरदार जिसे देखने के लिए प्रशंसक कर रहे हैं इंतजार  ?

कंगना रानौत : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की भूमिका में नज़र आएगी, इनके अलावा

taazasuchana.com 6महिमा चौधारी : पुपुल जयकार

अनुपम खेर : जयप्रकाश नारायण

श्रेयस तलपडे :  अटल बिहारी वाजपई

मिलिंद सोमन : सैम  मानकक्षाव

अशोक छाबरा :  मोरारजी देसाई

विषक नायर ; संजय गांधी                    चंदू चैम्पियन 8 1

सतीश कौशिक ; जगजीवन राम

अधीर भट्ट : फ़िरोज़ गाँधी

 

मनवीर चौधरी: दूरदर्शन रिपोर्टर

फिल्म में यह किरदार सच में सबको चौकाने वाला हैं, पुरे भारत को पता हैं जब इंदिरा गाँधी पर गोलिया दागी गई, तब सबसे पहले आकाशवाणी पर यह खबर प्रसारित की गयी थी,  लेकिन, इमरजेंसी फिल्म में दूरदर्शन के इस रिपोर्टर की भूमिका और इसके पीछे की कहानी क्या हैं सच मे यह देखना दिलचस्प.

ज़ेबा हसन ; कमला नेहरू ( इंदिरा गाँधी की मा)

इनके साथ ही फिल्म में अन्य किरदार हैं, जिनको स्क्रीन पर देखने के लिए दर्शक कंगना की इस फिल्म का इंतज़ार कर रही हैं.

 

 

Leave a Comment