Site icon Taaza Suchana

महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के नए धुरंधर चुनाव लडने के लिए फिर एक बार तैयार, , फिल्मों के डायरेक्टर को मिला नामांकन?

taazasuchana.com 2024 06 01T180137.038

महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के नए धुरंधर चुनाव लडने के लिए फिर एक बार तैयार, , फिल्मों के डायरेक्टर को मिला नामांकन?

इस बार दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र करेगा, फिर एक बार सरकार का गठन , सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार.


एक से बढ़ाकर एक उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं की इस बार वह अपनी सरकार बनाए, चुनावी माहौल में महाराष्ट्र का नाम कोई नही भूल सकता, यह ऐसा राज्य हैं, जहा की जनता कभी भी नेताओ से कुर्सी खाली करवा सकती हैं,

लेकिन लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र में विधानपरिषद के भी चुनाव समीप आ रहे हैं, जिसमें मनसे के प्रमुख और महाराष्ट्र की गाथा अपने भाषणों के माध्यम से कहने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति और वक्ता मतलब की राज ठाकरे जी की पार्टी की ओर से विधानपरिषद चुनाव में फिल्म निर्देशक अभिषेक पानसे को अपना उम्मीदवार बनाया हैं, जो की मनसे की कमान संभालेंगे कोंकण स्नातक निर्वाचन से.

लोकसभा का सातवा चरण समाप्त होने के


महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव की शुरुवात 26 जून के आस पास होगी, जिसमे फिर एक बार कोंकण क्षेत्र मनसे कार्यकर्ता चुनाव में जीत का शंखनाद करेंगे ऐसे कुछ स्थानीय लोगो का विश्वास हैं।

वही बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम घोषित नहीं किए हैं, हों सकता हैं, की इस बार बीजेपी किसी नए चेहरे को विधानपरिषद चुनाव में उतारे,लेकिन इस बार राज ठाकरे साहब भी प्रचार में जोरो शोरो से लगे हैं, इस बार कोंकण विधानपरिषद में बीजेपी समेत उद्धव ठाकरे और कांग्रेस भी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

उद्धव ठाकरे गुट ने भी इस विधानपरिषद में अपने प्रसिद्ध मंत्री को जिम्मेदारी सौंपी हैं, जिसमे पहला नाम अनिल परब का हैं, इनके अलावा जेएम अभ्यंकर को मुंबई से स्नातक और मुंबई शिक्षक निर्वाचन से चुनावी मैदान में उतारा हैं।

अनिल परब उद्धव ठाकरे सरकार में।परिवहन मंत्री थे, इसलिए अब उन्हे विधानपरिषद के लिए चुना गया हैं, मुंबई के बाद नाशिक निर्वाचन क्षेत्र की बात करे तो यह जेडीयू के कपिल पाटिल कमान संभालेंगे।

वही मुंबई शिक्षण निर्वांचन और नाशिक निर्वाचन से विलास पोटनीस का नाम
सामने आ रहा है।

विधान परिषद में क्या जीत पाएगी मनसे ?

कुल विधानपरिषद सीट की बात करे तो, 78 में से बीजेपी के पास 22 सीट हैं,
वही एकनाथ शिंदे के पास 11 और एनसीपी के पास 9 सीट हैं,

वही कोंग्रेस के पास फिलहाल 8 सीट हैं , किसान वर्कर्स पार्ट और जेडीयू के पास एक एक सीट हैं, वही चार सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार का कब्जा हैं।

बाकी 21 सीट अभी तक खाली हैं, अब इस पर मनसे कार्यकर्ताओं की नजर हैं की उन्हे यह पर जीत हासिल करनी हैं, लेकिन खाली सीट से भी 12 सीट राज्यपाल के अंदर हैं, मतलब की राज्यपाल नामांकन के द्वारा इन सीट पर उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।

वैसे तो कोंकण विधानपरिषद और मुंबई में प्रसिद्ध नेता राज ठाकरे जी का बहुत नाम हैं, फिलहाल वह महाराष्ट्र लोकसभा चुनावों की वजह से चर्चा में हैं।

Exit mobile version