एनीमल में जबरदस्त किरदार निभाने के बाद अब बॉबी देओल की किस्मत चमकी

एनीमल में जबरदस्त किरदार निभाने के बाद अब बॉबी देओल की किस्मत चमकी हैं, फिलहाल बॉबी देओल साउथ की दो फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं,जिसमे वह विलेन का लीड रोल कर रहे हैं, लेकिन किसीने सोचा नही था ,की इस साल बॉबी देओल के पास कई प्रोजेक्ट्स हैं जिसमे 1998 की सुपरहिट फिल्म सोल्जर का सिक्वल भी हैं ,जिसकी चर्चा चारों ओर चल रही हैं, सोल्जर फिल्म 1998 की चौथी सुपरहिट फिल्म थी, जिसने बॉबी देओल और प्रीति जिंटा को नई पहचान दी और रातों रात दोनो की किस्मत सातवे आसमान पर पहुंची, फिल्म के गानों ने भी धमाल मचाया था।

एनीमल के बाद बॉबी देओल की चमकी क़िस्मत सुपरहिट फिल्म के सीक्वल में करेंगे लीड रोल.1

2025 में सोल्जर 2 का सीक्वल आने की उम्मीद हैं क्युकी अभी बॉबी देओल के पास दो से ज्यादा फिल्म है, ऐसे में वो सोल्जर की शूटिंग 2025 के बाद ही शुरू करेंगे, साल 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कब्जा किया था, ऑडियंस को इस फिल्म की कहानी बहुत पसंद आई थी, जिसमे बॉबी देओल एक सैनिक की भूमिका निभाते दिखे थे,और प्रीति जिंटा ने उनके साथ स्क्रीन शेयर की थी, इस फिल्म में प्रीती जिंटा ने बेहद उम्दा एक्टिंग की थी और उन्हें बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था, सोल्जर 2 में भी बॉबी देओल के साथ इस बार फिर प्रीति जिंटा को साइन किया गया है , फिल्म की कहानी भारत के सरहद्द से सम्बन्धित होने की ख़बर है।

सोल्जर फिल्म  की बात करे तो इसे प्रोड्यूस किया था,रमेश तैरानी और कुमार तैराणी ने,  लेकिन फिल्म की चर्चा  में तब रहीं जब फिल्म का एक गाना सबके जुबां पर छा गया और वह गाना था फिल्म का टाईटल ट्रैक, जो उस साल का सबसे सुपरहिट गाना था, जिसकी वजह से दर्शक खुद थिएटर तक चले आए और देखते देखते ही सोल्जर सुपरहिट साबित हुई।

सोल्जर फिल्म की कहानी की बात करे तो यह कहानी हैं, जो लिखी हैं,  श्याम गोयल ने। एक सीधी साधी लड़की की जो बहुत चंचल रहती हैं, एक दिन उसकी मुलाकात एक सैनिक से होती हैं ,जो बॉबी देओल हैं ,  एक तरफ सरहद और  दूसरी तरफ जिंदगी, ऐसी कहानी को बहुत सादगी से मेकर्स ने पर्दे पर दिखाया है।

अनु मलिक ने बेहरीन संगीत दिया और फिल्म के सभी गाने हिट हुए , प्रीति और बॉबी की केमिस्ट्री को  ऑडियंस ने बहुत पसंद किया, और फिल्म 1998 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई।

किसने डायरेक्ट की थी फिल्म सोल्जर?

बॉलिवुड के मशहूर डॉयरेक्टर अब्बास मस्तान ने हाल ही में सोल्जर 2 बनाने का ऐलान किया है, जिसमे वो फिल्म के पहले पार्ट की जोड़ी मतलब की प्रीति और बॉबी देओल को कास्ट करेंगे साथ ही फिल्म के लिए अनुपम खेर, शबाना आजमी,भी लीड रोल में दिखेंगे, अब्बास मस्तान ने 1998 में सोल्जर फिल्म को सुपरहिट साबित करने के लिए जी जान से मेहनत की थी, और फिल्म सुपरहिट साबित हुई, साथ ही फिल्म को कई बार अवार्ड भी मिले।

2009 में सोल्जर का तमिल सिक्वल प्रभु देवा ने बनाया ,जिसका नाम विलु था, जो हिट साबित हुई थी।

बॉबी देओल की सबसे बड़ी हिट फिल्म कौनसी हैं?

जब भी बॉबी देओल की अच्छी फिल्मों की बात होगी तो , सोल्जर फिल्म का नाम सबके जुबां पर होगा ,इस फिल्म में एक्शन करते बॉबी देओल ने बहुत अच्छी तरी के से अपने किरदार को निभाया हैं बल्कि उसे पर्दे पर जीवित भी किया हैं, इसलिए आज भी बॉबी देओल के करियर में सोल्जर का बहुत बड़ा योगदान हैं, साथ ही सोल्जर का क्लाइमैक्स सीन ने भी सबका दिल जीत लिया था।

एनीमल के बाद बॉबी देओल की चमकी क़िस्मत सुपरहिट फिल्म के सीक्वल में करेंगे लीड रोल.2

एक्शन थ्रिलर का तड़का लगाने के बाद अब अब्बास मस्तान की नजर थी फिल्म के संगीत को लेकर, क्युकी 90s के दौर में एक से बढकर एक संगीतकार तो थे ही ,लेकिन गायकों की भी बात कुछ अलग ही थी, और सोंग्स अगर समीर ने लिखे हैं तो , फिल्म के गाने हिट होना ही होना हैं, ऐसी बात थी, फिल्म के मेकर्स ने इन सारी बातों पर ध्यान दिया , स्क्रीन प्ले से लेकर फिल्म की कहानी तक सब कुछ ऐसा था , जो एक अच्छी फिल्म में होना चाहिए।

इस बार 2025 तक सोल्जर के मेकर्स भी इस उम्मीद में हैं की सोल्जर का सिक्वल ऑडियंस को पसंद आए और पुरानी यादें ताजा हो, फिल्म की कहानी पूरी हो चुकी हैं और स्क्रीन प्ले को लेकर मीडिया में चर्चा हैं, बॉबी देओल साउथ की शूटिंग खत्म होने के बाद जल्द ही सोल्जर 2 में नज़र आयेंगे।

 

ये भी पढ़े :

Animal movie dialogues :रणबीर कपूर की मोस्ट ट्रेडिंग मूवी एनीमल के ट्रेडिंग Dialogue.

 

 

Leave a Comment