Site icon Taaza Suchana

“चुनाव नतीजों को लेकर भाजपा का दावा इन्डिया एलायंस स्वाहा “चुनाव के खतम होने के बाद दिल्ली में इंडिया एलायंस की मीटिंग, उद्धव ठाकरे के साथ शरद पवार भी हुए शामिल?

taazasuchana.com 2024 06 03T011536.877

चुनाव के खतम होने के बाद दिल्ली में इंडिया एलायंस की मीटिंग, उद्धव ठाकरे के साथ शरद पवार भी हुए शामिल?

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में फिर एक बार इंडिया एलायंस की बैठक हुई जिसमें उद्घव ठाकरे और शरद पवार भी उपस्थित रहे, चुनाव के अंतिम नतीजे 4 जून को सबके सामने होंगे, इस से पहले उद्घव ठाकरे और शरद पवार फिर एक बार दिल्ली में शिरकत करेंगे , इस बैठक में चुनाव प्रचार से लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होने की संभावना है, याफिर कितनी भीं सीट इन्डिया एलायंस जीतेगी उस पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।
इस बार दिल्ली में होने जा रही बैठक में संजय पवार भी शामिल होंगे, जो की उद्घव ठाकरे के सबसे चहेते नेता हैं, जो किसी न किसी बहाने से अक्सर चर्चा में रहने हैं, उनके विवादित बयान बाज़ी से उन्हे अक्सर अपने चुनावी मैदान से बाहर रखा जाता हैं, लेकिन इस बार उन्हे अवसर मिला हैं, की वह इंडिया एलायंस में शिरकत करेंगे।

इन्डिया एलायंस का दावा “जीतेंगे इस बार का चुनावी रण “?

चुनाव आयोग के नतीजे से पहले ही इंडिया एलायंस जीतने का सपना देख रही है, और तमाम मीडिया चैनल के एग्जिट पोल पर निशाना साधते हुए अपने ही अंदाज में एग्जिट पोल को झूठा साबित कर रहे हैं।
जिसमे कोंग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत से लेकर सोमनाथ भारती का नाम तो पहले से ही शामिल है,लेकिन अभी। इस सूची में संजय राउत का नाम भी दर्ज हो चुका हैं,जो एग्जिट पोल को मोदी का एक्जिट पोल बता रहे हैं।

कहा जा रहा हैं,की मल्लिका अर्जुन खरगे के कहने पर यह बैठक बुलाई गई हैं जिसमे , विजई सीट को लेकर रणनीति तय की जाएगी, उन्हे पूरा विश्वास हैं की इन्डिया एलायंस ने अच्छा प्रदर्शन किया हैं, इस बैठक का मुख्य उद्देश्य हैं चुनावी माहौल पर उम्मीदवारों पर चर्चा करना,साथ ही बीजेपी को हर हालत में रोकना और इंडिया गठबंधन की वापसी केंद्र में करना।

“चुनाव नतीजों को लेकर भाजपा का दावा इन्डिया एलायंस स्वाहा “

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का अनोखा त्यौहार जिसके रंग में रंगी हैं भारत की जनता , और इस बार चुनावी मैदान में दुनियां भी बेसब्री से इंतजार कर रही हैं की आखिर किसके नाम से उड़ेगा “चुनावी गुलाल ”

बीजेपी और शिवसेना के साथ साथ जो भी पार्टियां एनडीए के साथ इस बार चुनावी मैदान में हैं ,उनका कहना हैं की , अगर मीडिया माध्यम की बातो पर नतीजों पर गौर करें तो, बीजेपी बहुमत में हैं, हमारा विश्वास हैं, एक बार फिर श्री नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे,जिसका इंतजार। भारत की जनता कर रही हैं।

इन्डिया एलायंस में फिलहाल 27 गट हैं , जिसने देश भर में कई उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे,लेकिन बिहार में उन्हे झटका लगा, नीतीश कुमार के जरिए, जिन्होने “इन्डिया एलायंस को टाटा बाय बाय कहा”
और फिर एक बार अमित शाह का दामन थामा,और बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार बनाई।

इस बार बीजेपी के साथ बिहार की और कुछ छोटे मोटे दल शामिल हैं, जिसमे नीतीश कुमार सहित, राष्ट्रीय लोक दल का नाम हैं।

इससे पहले नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का साथ दिया था, और पटना में इंडिया एलायंस की बैठक का आयोजन किया था, पटना के साथ साथ बंगलौर और मुंबई में भी इंडिया एलायंस की बैठक हुई थी, जिसमे नीतीश कुमार भी शामिल थे,
साथ ही लोकतंत्र बचाओ आन्दोलन में भी नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का साथ दिया था, 19 दिसंबर को भी दिल्ली में इंडिया एलायंस की बैठक बुलाई गई थी, झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और केजरीवाल का साथ देते हुए भारत बचाओ अभियान में नीतीश ने बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन किया था, लेकिन इंडिया एलायंस को छोड़कर अब वह बीजेपी के साथ हैं, और 9वी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं।

Exit mobile version