मनी लांड्रिंग कैसे में ED का धमाकेदार सिंघम एक्शन ” झारखंड के मंत्री आलमगीर को रिमांड में भेजा?

मनी लांड्रिंग कैसे में ED का धमाकेदार सिंघम एक्शन ” झारखंड के मंत्री आलमगीर को रिमांड में भेजा?

taazasuchana.com 11 1

लोकसभा चुनाव को देखते हुए देश में मतदान को लेकर चर्चा हैं, 4 थे चरण के बाद अब तीन चरण के लिए देश दुनिया की नजर सिर्फ जून में आनेवाले नतीजों पर हैं।
लेकिन चुनाव के साथ साथ ED और सीबीआई जैसे जांच एजेंसी भी लगातार खबरों में बनी हैं, कुछ दिनो पहले दिल्ली के। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया गया था, को शराब घोटाले को लेकर चर्चा में थे, हाल फिलहाल में झारखंड।एक मंत्री को भी ED ने रिमांड के लिए भेजा हैं, जिनके घर करोड़ों रुपए कैश बरामत किया गया।

कौन हैं झारखंड के मंत्री आलमगीर जिनके घर करोड़ों रुपए कैश मिला?

आलमगीर झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में मंत्री हैं, जिनका नाम चर्चा में हैं, जिन्हे ED मनी लांड्रिंग केस में रिमांड पर भेजा हैं, बता दे की ED ऑफिसर की नजर पहले से ही इन पर थी, और इनका शक सही साबित हुआ, मंत्री आलमगीर के घर पर अवैध कैश बरामद किया गया, पीएमएलए कोर्ट ने ईडी की कहने पर आलमगीर को गिफ्तार करने की अर्जी स्वीकृत करते हुए, आलमगीर को रण पर भेजा हैं।

taazasuchana.com 9

खबर हैं की ED ने कोर्ट को 10 दिन के रिमांड का समय मांगा था लेकिन ,कोर्ट ने 6 दिन तक ही रिमांड में। रखने की इजाजत दी हैं।

क्या हैं झारखण्ड से जुड़ा मनी लांड्रिंग मामला ?

आए दिन कही न कही, कोई न कोई नेता भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों को लेकर चर्चा में रहते हैं, बात संदेशखाली राशन वितरण घोटाला हो,जिसमे टीएमसी के नेता शाहजहा शेख के नाम सामने आया था, जिनके घर भी करोड़ों रुपए मिले थे ,जो अवैध तरीके से इकट्ठा किए गए थे, ईडी ने जब ऐक्शन लिया तब , टीएमसी नेता कही गायब होंगे थे,लेकिन बाद में शाहजहा में पुलिस के सामने घुटने टेक दिए, अब कुछ ऐसा ही मामला झारखंड से सामने आया हैं, जिसमे आलमगीर नामक मंत्रि पर ईडी ने ऐक्शन लिया हैं,जिसके पास भी करोड़ों में कैश बरामद हुआ हैं, और कोर्ट के जरिए 6 दिन की रिमांड पर उन्हे जेल भेजा गया हैं।

यह मामला खेल कमीशन से जुड़ा हैं, जिसके जरिए मनी लांड्रिंग की गई, और इसी आरोप।अब आलमगीर को गिरफ्तार किया गया हैं,
ग्रामीण विकास मंत्री के साथ साथ दो और भी नाम हैं,जिन पर ED ने ऐक्शन लिया हैं, जिसमे आलमगीर के करीबी संजीव लाल और, जहांगीर आलम शामिल हैं।

Leave a Comment