Site icon Taaza Suchana

Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी ने जारी की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट जिसमे नही हैं केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का नाम

taazasuchana.com2

लोकसभा चुनाव 2024 : बीजेपी ने जारी की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट जिसमे नही हैं केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का नाम

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव की बात करे तो कही दिग्गज नेताओ को इस बार नामांकन मिला हैं, कई नेताओ के नाम लिस्ट से बाहर हैं, जिसमे केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी का नाम शामिल हैं, हर बार वह नागपुर से चुनाव मैदान में भारी मतों से जीत हासिल करतें आए हैं, लेकिन इस बार बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की हैं उसमे सबको चौकाया हैं, क्युकी इसमें नितिन गडकरी का नाम नही हैं।

नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस .

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा हैं की जल्द ही नितिन गडकरी जी को लोकसभा चुनाव में टिकिट मिलेगा लेकिन वह इस बार कौनसी सीट से चुनाव में उतरेंगे यह फिलहाल  नहीं बताया गया हैं, महाराष्ट्र फिलहाल महायुति की सरकार हैं ,मतलब की जबतक  महायुति में सीट को लेकर बटवारा नहीं होगा , तबतक बताना मुश्किल है की, नितिन गडकरी कहा से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

हाल फिलहाल में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार गुट सुर्खियों में छाए हुए हैं, साथ ही एकनाथ शिंदे भी अब महायुति को लेकर अपनी सीट को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे, महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर फिलहाल सरकार का रुख हैं की वह महायुति के जरिए ही सरकार बनाना चाहते हैं, लेकिन जब तक सीट को लेकर मामला स्पष्ट नहीं होता तबतक हम किसी भी निर्णय तक नही पहुंच सकते, महाराष्ट्र में बीजेपी चाहती हैं की वह ज्यादा से ज्यादा सीट जीते, वही अजीत पवार और शिंदे गट को 11-11 सीट्स मिलने का अनुमान हैं।

इस बार बीजेपी को लेकर महाराष्ट्र में कुछ भी हो सकता है, क्युकी कुछ समुदाय सरकार से खुश हैं तो ,कुछ नाराज हैं, जैसे की मराठा आन्दोलन को लेकर महाराष्ट्र में चुनावी माहौल गरमा गया हैं, राज्य का सबसे बड़ा समुदाय अपने हक के लिए सड़को पर उतरा आया हैं, जिसका जवाब सरकार देने से चूक रही हैं, वही कुछ किसान भी सरकार के विरोध में है, लेकिन बीजेपी हर हालत में चाहती हैं, की महाराष्ट्र में उसकी सरकार रहे ,जिसके। शिंदे गट और अजित पवार गुट का समर्थन   बहुत महत्त्वपूर्ण साबित हो सकता है।

जैसे ही लोकसभा चुनावों को लेकर महायुति में सीट का बटवारा तय होगा,वैसे ही सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी ,जिसमे ऐसा हो सकता है की एक बार फिर नितिन गडकरी को नागपुर से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।

हर बार बीजेपी ने नितिन गडकरी को लोकसभा का टिकिट दिया हैं,लेकिन इस बार उनका नाम लिस्ट नहीं आया.

वैसे तो बीजेपी ने अपने 80 से ज्यादा उम्मीदवार के नाम की सूची प्रकाशित की हैं, जिसमे ज्यादातर चेहरे हमेशा से जीत दर्ज करने वाले है, अभी इस बार बीजेपी ने कुछ उम्मीदवार के नाम शामिल नही किए हैं, जिन्होंने प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, बिहार, मध्य प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश में भी कुछ नाम जारी किए गए हैं, लेकिन फिलहाल महाराष्ट्र पर सबकी नजरें टिकी हैं, की  नितिन गडकरी को लेकर बीजेपी का फैसला क्या होगा और वह कहा से चुनावी रण क्षेत्र में उतरेंगे।

 Read more : महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 : शरद पवार के हिंदू देवताओं “पर किए विवादित बयान से इण्डिया एलायंस की बढ़ती मुसीबत को लेकर क्या कह रही हैं मीडिया सर्वे रिपोर्ट.

Exit mobile version